अमेरिका के McDonald's में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य - Adzlyrics.com -- Letest News Of Bollywood ,

Breaking

Saturday, July 25, 2020

अमेरिका के McDonald's में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य

   अमेरिका के McDonald's में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य ,


अमेरिका के McDonald's  में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य

भारत सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन  लगाया  हुआ है लेकिन इसके बावजूद भी  कोरोना का संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है दिन ब दिन कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है , सिर्फ भारत में ही नहीं यह पूरे विश्व में हो रहा है हर जगह कोरोना मरीज बढ़ रहे हैं अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रम को रोकने के लिए एक नया कदम उठाया गया है !
आपको बता दे की अमेरिका में कोरोना के रोकथाम के लिए मैकडॉनल्ड्स मास्क पहनने का नियम जारी किया गया है , अमेरिका के मैकडॉनल्ड्स में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है यह क़ानून अगले माह अगस्त के लिए लागू किया गया है !

जानकारी के मुताबिक़ यह नियम मैकडॉनल्ड्स के जो रेस्टोरेस्ट्स इंडिया में संचालित हो रहे है वहां भी लागू किया जा सकता है , फिलहाल अभी इस बात की पूरी तरह पुस्टि नहीं की गयी है !

वर्तमान में अमेरिका में कोरोना मरीजों की संख्या सर्वाधिक है , कोरोना मरीजों की संख्या की वृद्धि  को  नियंत्रित करने के लिए अमेरिकी सरकार द्वारा यह निर्णय   लिया गया है कि मैकडॉनल्ड्स के सभी रेस्तरां में प्रवेश  करते समय   चेहरे पर मास्क  लगाना अनिवार्य  होगा ! 

अमेरिका में एक अगस्त से होगा यह नियम लागू 
 
 इस विषय में शुक्रवार को घोसणा किया गया था घोषणा के मुताबिक़ यह नया नियम अमेरिका में एक अगस्त से लागू होगा  आपको बता दे की
मैकडॉनल्ड्स ऐसे करने वाला पहला  कंपनी नहीं है  इससे पूर्व वालमार्ट, टार्गेट और कोल्स जैसी बड़ी बड़ी कम्पनिया भी यह कर चुकी हैं!

भारत में भी मास्क लगाने को लेकर जारी किये गए हैं कड़े क़ानून 
 
भारत में भी मास्क लगाना अति अनिवार्य कर दिया गया है  ,भारत में भी मास्क लगाने  को लेकर    कड़े नियम लागू किये गए हैं , अगर कोई  बिना मास्क लगाया  बाहर दिखाई दे तो उसका चलन काटने का नियम  साफ तौर पर सरकार द्वारा लागू किया गया हैं , कोरोना के प्रभाव को काम करने के लिए वर्तमान में सरकार यथा संभव प्रयास कर रही है !


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here